LIVE पंजाब निकाय चुनाव : किसान आंदोलन असर; कांग्रेस ट्रैक पर, बीजेपी का सूपड़ा साफ़

Spread the love

चुनाव परिणाम:

नंगल में कांग्रेस को 15 सीटें:
नगर कौंसिल के चुनाव परिणाम में कांग्रेस 15, भाजपा दो और निर्दलीय दो सीटों पर रहे विजयी।

जीरकपुर में कांग्रेस को 19 सीटों पर जीत:
जीरकपुर में कांग्रेस ने 19 सीटों पर जीत हासिल की है। अकाली दल को आठ सीटें मिली हैं। भाजपा का खाता भी नहीं खुल पाया है।

कपूरथला में कांग्रेस को 44 सीट:
कपूरथला निगम की 50 सीटों में कांग्रेस ने 44 सीटें जीत ली हैं। आजाद को 2, अकाली दल को 3 सीट मिली हैं। एक सीट पर मुकाबला टाई रहा है। भाजपा और आप खाता नहीं खोल पाए हैं।

ये भी पढ़ें:  शनिवार को सरकार ला सकती है कोई अहम बिल, बीजेपी ने सांसदों को जारी किया व्हिप

सनी देओल के लोकसभा क्षेत्र में भाजपा की करारी हार:  
पंजाब निकाय चुनाव में भाजपा सांसद सनी देओल के लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर में सभी 29 सीटों पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है। सभी सीटों पर कांग्रेस ने परचम लहराया है।

होशियारपुर नगर निगम होशियारपुर दस वार्डों के का नतीजा घोषित 7 से कांग्रेस, 2 पर आजाद, एक पर आप का प्रत्याशी जीता। तरनतारन नगर परिषद चुनाव में अब तक कांग्रेस 4 और आम आदमी पार्टी 2 सीटों पर विजयी।

मोगा की बधनी कलां नगर पंचायत भी कांग्रेस पार्टी ने जीत दर्ज की। यहां पर कांग्रेस के 9 प्रत्याशी जीते हैं। दो प्रत्याशी आप के और एक प्रत्याशी शिअद का चुनाव जीता है। अभी तक के चुनाव परिणाम में दो नगर पंचायत कांग्रेस ने जीत ली हैं। इनमें से एक अकाली दल से छीनी है तो दूसरे में वापसी की है।

गौरतलब है कि राज्य में 14 फरवरी को 117 स्थानीय निकायों पर चुनाव हुए थे। जिसमें से 109 नगरपालिका परिषद और नगर पंचायत हैं। जबकि, 8 नगर निगम शामिल हैं।

2302 वार्डों के लिए कुल 9,222 उम्मीदवार मैदान में हैं। पहली बार चुनाव में 2832 निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस के 2037, अकाली दल के 1569, भाजपा के 1003, आम आदमी पार्टी के 1606 और बसपा के 160 उम्मीदवार शामिल हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *