OMG : दर्द से कराह रही महिला को 5 घंटे में 25 किमी पैदल सड.क तक पहुंचाया, जान बचाई

Spread the love

फोकस हिमाचल। कुल्लू

भले ही हम आजादी के 70 साल से ज्यादा पूरे कर चुके हैं , लेकिन आज भी प्रदेश में कुछ ऐसे गांव हैं जो सडक, पानी और बिजली की समस्या से परेशान हैं।कुल्लू जिले में हाल ही में एक मामला आया है जहां से  पेट दर्द से कराह रही महिला को परिजनों और ग्रामीणों ने 25 किमी तक पीठ पर उठाकर सड़क तक पहुंचाया। इसके बाद 13 किमी दूर सैंज के एक निजी क्लीनिक में वाहन तक पहुंचाया। शुक्र है अब महिला की हालत ठीक बताई जा रही है। मामला बंजार के दुर्गम गांव मरोड़ का है। महिला को जंगल के रास्ते से गुजरने के बाद निहारनी सड़क तक पहुंचाया गया। इस सफर में करीब पांच घंटे लग गए।

मरोड़ गांव की लीला देवी पत्नी डोला सिंह (60) के पेट में रात को अचानक दर्द उठा। परिजनों ने घरेलू उपचार किया, लेकिन हालत बिगड़ती रही।

जंगल का रास्ता होने के कारण परिजन सुबह का इंतजार करते रहे। सुबह होते ही परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से महिला को सड़क तक पहुंचाया। महिला के पति डोला सिंह ने कहा कि अचानक बीमार होने के कारण लीला देवी को पीठ पर उठाकर मुख्य सड़क तक पहुंचाना पड़ा है। अगर गांव तक सड़क होती तो उन्हें इतनी परेशानी नहीं होती। गांव आज भी सड़क सुविधा से वंचित है। हर बार उन्हें सड़क बनाने के आश्वासन ही मिले हैं। गाड़ापारली पंचायत की प्रधान यमुना देवी ने कहा कि दुर्गम गांव के लोग सड़क नहीं होने से परेशानी झेलते हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की मांग को सरकार के समक्ष प्रमुखता से रखा जाएगा।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *