चंबा के गांव कैहला के जवान मोहम्मद अयूब शेख को सेना मेडल, श्रीनगर में किए थे 2 आतंकी ढेर

Spread the love

फोकस हिमाचल चंबा

चंबा जिले के छोटे से गांव कैहला के भारतीय सेना के जवान मोहम्मद अयूब शेख  को सेना मेडल की उपलब्धि मिली है। शुक्रवार को  उन्हें सम्मानित किया गया। इस दौरान भारतीय सेना के मोहम्मद अयूब शेख नामक इस जवान का पूरा परिवार मौजूद रहा। एक मां को जहां अपने बेटे की बहादुरी पर नाज था तो वहीं मोहम्मद अयूब शेख की पत्नी को भी अपने पति के इस कारनामे पर फख्र महसूस हो रहा था। यह वो लम्हा था, जिसका इस परिवार को बेहद उत्सुकता के साथ इंतजार था।

सेना के जनरल योगेश कुमार जोशी से मेडल हसिल करते मोहम्मद अयूब शेख। - Dainik Bhaskar

इस बहादूरी के लिए मिला मैडल

देश के वीर जवान मोहम्मद अयूब शेख के पिता शुक्रदीन लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी हैं तो माता गृहिणी हैं। 10 फरवरी 2019 को राजपूताना राइफल यूनिट कश्मीर के जिला कुलगांव में सेना की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। सर्च ऑपरेशन के दौरान मोहम्मद अयूब शोख ने दो आतंकियों को वहीं पर ढेर कर दिया था। इसी साहस को देखते उसका नाम सेना द्वारा सेना मेडल के लिए चयनित किया गया था।

कारोना की वजह से लेट मिला सम्मान

हालांकि वीर सैनिक को 26 जनवरी को सम्मानित किया जाना था, लेकिन कोरोना की वजह से ऐसा नहीं हो पाया और इस सम्मान समारोह का आयोजन शुक्रवार को सेना मुख्यालय उत्तरी कमांड ऊधमपुर में आयोजित किया गया। सेना के जनरल योगेश कुमार जोशी ने अपने हाथों से मोहम्मद अयूब शेख जोकि राजपूताना राइफल यूनिट कश्मीर का जवान है को सेना मेडल से सम्मानित किया। इस पल को याद करके फौजी के गांव के साथ-साथ पूरा चंबा जिला और पूरा हिमाचल प्रदेश नाज कर रहा है।

 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *