फिटनेस में हिमाचल का नाम नॉर्थ इंडिया में रोशन हो, इसके लिए घंटो तक जिम में पसीना बहा रही ऊना की सोनिका, पति से ले रही ट्रेनिंग

Spread the love

कांगडा से केपी पांजला की रिपोर्ट

फिटनेस में हिमाचल का नाम नॉर्थ इंडिया में रोशन हो,  इसके लिए ऊना के चंद्रलोक कॉलोनी में रहने वाली सोनिका वशिष्ट काफी मेहनत कर रही है। वह घर के काम से टाइम निकालकर एक घंटे सुबह-शाम जिम में पसीना बहा रही है। बता दें कि सोनिका 27 फरवरी को लुधियाना में और 5 मार्च को नॉर्थ इंडिया में होने वाली फिटनेस मॉडलिंग स्पर्धा में हिस्सा लेगी। इससे पहले 2020 में सोनिका फिटनेस हिमाचल का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं। खास बात है कि सोनिका वशिष्ट के पति भी बॉडी बिल्डर हैं और वर्ल्ड चैंपियन बनने की तैयारी कर रहे हैं। सोनिका उन्हीं से ट्रेनिंग लेती है।

जब पति साथ है तो कुछ लोगों के तानों की कोई परवाह नहीं

फिटनेस मॉडलिंग के बारे में कुछ ही लोग जानते हैं। गांव में आज भी कोई लडकी फिटनेस को लेकर जिम जाती है तो उस पर तरह-तरह की बातें की जाती हैं। जब सोनिका से इस बारे में पूछा गया कि कभी आपको आपकी सास ने टोका नहीं, कि क्या करती रहती हो। इस पर उन्होंने बताया कि घरवाले उन्हें मोटिवेट करते हैं। खासकर पति बहुत साथ देते हैं। कुछ लोग बातें तो करते हैं लेकिन वह उनकी परवाह नहीं करती हैं।

विश्व तक पहचान बनाना उनका सपना

सोनिका को फिटनेस से इतना लगाव है कि वह इससे अपनी और हिमाचल की विश्व में पहचान बनाना चाहती है। इसके लिए वह इन दिनों कड.ी मेहनत कर रही हैं। उन्होंने बताया कि वह फिटनेस पर ध्यान रखने के अलावा घरेलू कार्य भी करती है। उनका सपना विश्व में देश का प्रतिनिधित्व करना है।

रात को 11 बजे सोते और सुबह 3 बजे उठते
सोनिका के पति नीतीश सोनी ने बताया कि काम की व्यवस्था और ट्रेनिंग के चलते वह रात को 11 बजे सोते हैं और सुबह 3 बजे उठ जाते हैं। वह बताते हैं कि घरवालों को छोड़कर उन्हें कोई सपोर्ट नहीं करता है। बॉडी बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। इसके लिए पैसा भी बहुत जरूरी है।
महीने का 25 हजार से 30 हजार खुद पर खर्च करते
नीतीश ने बताया कि उनकी डाइट का खर्चा दिन का 400 से 800 रुपए तक है। वहीं, महीने में 25 से 30 हजार रुपए खर्च हो जाते हैं। डाइट में वह आलू, चिकन, अंडे, बादाम, अखरोट और प्रोटीन लेते हैं। वहीं, दिन में 3 से 4 लीटर पानी पीते हैं।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *