ऊना जेल में 2 साल से बंद महिला कैदी गर्भवती,  उठे सवाल, कैसे हुई

Spread the love

फोकस हिमाचल । ऊना

ऊना की एक जेल में महिला कैदी के गर्भवती होने का मामला सामने आया है।  जानकारी के अनुसार उक्त महिला कैदी करीब 2 सालों से जेल में विचाराधीन बंदी है। जिसका मामला अभी कोर्ट में चल रहा है। बावजूद इसके कड़ी सुरक्षा में रहने वाली महिला जेल में बंद होने के बावजूद गर्भवती हो गई। सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या जेल में बंद इस महिला के साथ रजाबंदी से शारीरिक संबंध बने थे या उसको शारीरिक यातना देकर गर्भवती किया गया था।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

जानकारी के अनुसार मामला उस समय बाहर सामने आया जब महिला कैदी की जेल में अचानक तबीयत बिगड गई। उसे जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां पता चला कि महिला गर्भवर्ती है। यही नहीं, महिला का गर्भपात भी करवा दिया गया। गर्भपात करवाया जाना क़ानूनी रूप से जुर्म माना जाता है। ऐसे में यह भी सवाल उठ रहा है कि क्या गर्भपात अपराध को छुपाने के लिए करवाया जा रहा था।अब सवाल यह भी उठता है कि क्या महिला को पेशी पर ले  जाने के दौरान पुलिस की मिलीभक्त ने महिला से किसी जानकार से सम्बन्ध बने थे।

पुलिस कर रही जांच

उधर, ऊना जेल के अधिकारी ओम प्रकाश ठाकुर ने बताया कि यह मामला अभी इन्वेस्टिगेशन का है। इसपर मैं कोई टिप्पणी नहीं कर सकता हूँ। इस मामले की शिकायत पुलिस को दे दी गई थी। जिसकी जाँच पुलिस कर रही है। उन्होंने बताया कि यह मामला जेल के पूर्व अधिकारी के समय का है। इस जेल का चार्ज अभी मुझे मिला है।

 

एडिशनल एसपी ऊना विनोद धीमान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि बंदियों को पुलिस गार्द के साथ कड़ी सुरक्षा में कोर्ट ले जाया जाता है। बावजूद इसके हम न्यायालय ले जाने के दौरान पुलिस की भूमिका को लेकर जाँच भी कर रहे है।

 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *