82 साल की उम्र में यह पूर्व विधायक हर रोज चलते हैं पन्द्रह किलोमीटर पैदल, आदर्शों की राजनीति करने वाले शास्त्री दीना नाथ गौतम को जन्मदिन मुबारक

Spread the love

82 साल की उम्र में यह पूर्व विधायक हर रोज चलते हैं पन्द्रह किलोमीटर पैदल, आदर्शों की राजनीति करने वाले शास्त्री दीना नाथ गौतम को जन्मदिन मुबारक
मंडी से विनोद भावुक की रिपोर्ट
आपकी मुलकात करवाते हैं एक ऐसे पूर्व विधायक से जो हर रोज करीब पन्द्रह किलोमीटर कर पैदल सफ़र करते हैं. हम बात कर रहे हैं मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के पूर्व भाजपा विधायक शाश्त्री दीना नाथ गौतम की, पहले शिक्षक नेता के तौर पर अपनी नेतृत्व क्षमता का लोहा मनवाने के बाद के बाद भापजा के रास्ते प्रदेश की सियासत में आये. दीना नाथ गौतम प्रदेश के उन चंद नेताओं में से हैं, जिन्होंने हमेशा आदर्शों की राजनीति की और इसका खामियाजा भी उन्हें भुगतना पडा, इसके बावजूद अपनी धुन के पक्के लोकतंत्र के इस सिपाही ने अपनी आवाज मुखर रखी है. द्रंग से भाजपा सिर्फ एक बार जीती है और द्रंग में कमलl खिलाने का श्रेय दीना नाथ गौतम को जाता है.
हर घर तक पैदल सफर
जहाँ अब समाजसेवा के लिए सियासत में उतरने वालों की चमचमाती गाड़ियों में मुकाबले की होड दिखती है, उधर दीना नाथ गौतम अपने विधानसभा क्षेत्र का हर घर अपने क़दमों से नाप चुके हैं. यहाँ यह बताना भी जरूरी है कि द्रंग विधानसभा क्षेत्र भौगोलिक दृष्टि से बेहद दुरूह विधानसभा क्षेत्रों में शुमार है.
हर भूमिका कमाल
उधर दीना नाथ गौतम पत्रकार, सम्पादक और लेखक के तौर पर अपनी प्रतिभा का परिचय करवा चुके हैं. उन्होंने अखबार भी चलाया और किताबें भी लिखी हैं. सबसे सुखद यह कि जीवन की सांझ में भी वे युवाओं से ज्यादा ऊर्जावान दिखते हैं. हमेशा सक्रिय रहते हैं.आपको जन्मदिन मुबारक सर.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *