कोविड के चलते लॉकडाउन हुआ तो निखर कर सामने आया सूर्यवीरेन का हुनर, रंगों की दुनिया में चंबा के किशोर ने भरी उड़ान

Spread the love

कोविड के चलते लॉकडाउन हुआ तो निखर कर सामने आया सूर्यवीरेन का हुनर, रंगों की दुनिया में चंबा के किशोर ने भरी उड़ान
चुवाड़ी से आशीष बहल की रिपोर्ट
जिस वक्त विश्व कोविड 19 के चलते हुए लॉकडाउन के कारण घरों में कैद था, आपदा के उस दौर में कई हुनर भी दुनिया के सामने आए। ऐसा ही एक हुनरमंद किशोर सूर्यवीरेन सिंह कपूर अपने छायाचित्रों के चलते चर्चा में आया । लॉकडाउन के दौरान जब समय व्यतीत करना मुश्किल प्रतीत हो रहा था तो सूर्यवीरेन ने अपने चित्रकला के हुनर को पहचाना और बना दिए एक से बढ़कर एक पेंटिंग और स्कैच। सूर्यवीरेन कपूर चुवाड़ी जिला चम्बा का रहने वाला है और हिमालयन पब्लिक स्कूल चुवाड़ी में 11 वीं कक्षा का छात्र है। उसके पिता गगन सिंह पंचायत सचिव और माता सुमन कपूर गृहणी है।
परिजनों ने किया प्रोत्साहित
सूर्या को ड्रॉइंग का शौक तो था पर उसके हुनर से उसके परिवार वाले अनभिज्ञ थे । लॉकडाउन में वह अपने कमरे में ही रहता और अपने दोस्तो के चित्र बनाता तो घर वालों को काफी हैरत और खुशी हुई । माता पिता ने सूर्यवीरेन को काफी प्रोत्साहित किया। फिर धीरे धीरे उसने स्केचिंग के कई हुनर सीखे और 3 D फोटो भी बनाये।
स्कूल के चेयरमैन ने पहचानी प्रतिभा
आज सूर्यवीरेन कई छायाचित्र बनाता है और अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड करता है। छोटी सी उम्र में इस तरह का हुनर सूर्यवीरेन के लिए कई नई मंजिले दिखा रहा है। सूर्य के इन चित्रों का आजकल हर कोई दीवाना है। सूर्यवीरेन की इस प्रतिभा को पहचान और मार्गदर्शन में स्कूल के चेयरमैन दिनेश शर्मा का विशेष सहयोग रहा है ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.