व्यवसायियों को एकसाथ तकनीकी और कानूनी मदद प्रदान करता बैजनाथ के नवनीत धीमान का स्टार्टअप, स्टार्टअप इंडिया में शामिल माईलेक्स इन्फोटेक, सॉफ्टवेयर पार्क ऑफ़ इंडिया मोहाली में सरकार से मिली वर्किंग स्पेस

Spread the love

व्यवसायियों को एकसाथ तकनीकी और कानूनी मदद प्रदान करता बैजनाथ के नवनीत धीमान का स्टार्टअप, स्टार्टअप इंडिया में शामिल माईलेक्स इन्फोटेक, सॉफ्टवेयर पार्क ऑफ़ इंडिया मोहाली में सरकार से मिली वर्किंग स्पेस
बैजनाथ से विनोद कुमार भावुक की रिपोर्ट
आज की इस प्रेरककथा के नायक हैं कांगड़ा जिला के बैजनाथ के नवनीत धीमान। नवनीत धीमान माईलेक्स इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक हैं। व्यवसायियों को एकसाथ तकनीकी और कानूनी सलूशन प्रदान करने वाली माईलेक्स इन्फोटेक कंपनी को केंद्र सरकार, पंजाब सरकार और हिमाचल सरकार की तरह से स्टार्टअप इंडिया की मान्यता मिली है और सोफ्टवेयर टेक्नोलोजी पार्क ऑफ़ इंडिया, मोहाली में सरकारी कार्यालय भी मिला है। नवनीत धीमान के पास सभी तरह के कंपनियों के मामलों में विशेषज्ञता के साथ प्रबंधन को संभालने, कॉर्पोरेट कानून, आईपीआर सुरक्षा और सरकार की तरफ से चलाए जा रहे विभिन्न प्रोत्साहनों का लाभ उठाने में व्यवसायियों और कारोबारियों की मदद करने का सात साल का अनुभव है। माईलेक्स इन्फोटेक के को फाउंडर सचिन मिन्हांस जो कि कम्प्यूटर एप्लीकेशन में माहिर हैं। कंपनी का पंजीकृत कार्यालय रक्कड़, बैजनाथ में है, जबकि कॉर्पोरेट ऑफिस मोहाली और ब्रांच ऑफिस वैशाली, गाजियाबाद में है।
स्टार्टअप इंडिया में मिली इनोवेटिव आइडिया को जगह
नवनीत धीमान बताते हैं कि 9 मार्च 2017 को दस लाख की कैपिटल के साथ कंपनी की बुनियाद रखी गई। 6 नवम्बर 2017 को भारत के डिपार्टमेंट ऑफ़ इंडस्ट्रियल पालिसी एंड प्रोमोशन ने स्टार्टअप इंडिया के तहत मान्यता प्रदान की। इस इनोवेटिव आइडिया को स्टार्टअप इंडिया के तहत इन्कुवेशन सेंटर के जरिये तकनीकी मदद मिली और सरकार की तरफ से सॉफ्टवेयर टेक्नोलोजी पार्क ऑफ़ इंडिया मोहाली में कंपनी ओपरेशन के लिए स्पेस उपलब्ध करवाई गई।
तकनीकी और कानूनी मदद में महारत
माईलेक्स इन्फोटेक आईटी और लीगल फील्ड में विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करती है। यह कंपनी एक स्थान पर एक छत के नीचे व्यापार मालिकों को टेक्नीकल और लीगल समाधान प्रदान करती है। कंपनी व्यवसायों के मालिकों को उनके कारोबारी विचारों को वास्तविकता में लाने में मदद करती है। व्यवसायियों को कंपनी रजिस्ट्रेशन, ब्रांडिंग, वेब डवलपमेंट, लाइसेंसिंग, डिजिटल मार्केटिंग और विभिन्न एजेंसियों के प्रमाणपत्र उपलब्ध करवाने की सर्विस प्रदान करती है। कंपनी देश के 1000 से बड़े ब्रांड्स के लिए सेवायें प्रदान कर रही है और प्रत्यक्ष और अप्रयत्क्ष रूप में 100 लोगों को रोजगार उपलब्ध करवा रही है।
धर्मशाला कॉलेज का होनहार कांगड़ा जिला से पहले कंपनी सेक्रेटरी
बैजनाथ के राजिंदर कुमार धीमान के बेटे नवनीत धीमान ने जमा दो की पढ़ाई के बाद डिग्री कॉलेज धर्मशाला से 2008 -2011 बैच में 76 प्रतिशत अंकों के साथ बीबीए की डिग्री हासिल की। उसके बाद उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया से कंपनी सेक्रेटरी की पढ़ाई पूरी की और पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला से एलएलबी की डिग्री ली। नवनीत धीमान वे इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया के सदस्य हैं और कांगड़ा जिला से पहले कंपनी सेक्रेटरी हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *