लन्दन तक लाइव परफोर्म कर आई नगरोटा बगवां की गायिका, धर्मशाला कॉलेज की स्टार स्टूडेंट रही हैं वॉलीबाल की राष्ट्रीय खिलाड़ी ज्योति कौंडल

Spread the love

लन्दन तक लाइव परफोर्म कर आई नगरोटा बगवां की गायिका, धर्मशाला कॉलेज की स्टार स्टूडेंट रही हैं वॉलीबाल की राष्ट्रीय खिलाड़ी ज्योति कौंडल
नगरोटा बगवां से संजीव कौशल की रिपोर्ट
नगरोटा बगवां की गायिका ज्योति कौंडल लन्दन तक लाइव परफोर्म कर चुकी है। ज्योति कौंडल टी-सीरीज चैनल सिंगर, संस्कार चैनल सिंगर, आई सुर स्टूडियो सिंगर और गंगोतरी मां कंपनी सिंगर के रूप में अपनी चमक बिखेर चुकी है।
भक्तिपूर्ण, प्रेरणादायक, मनोरंजक गीतों सहित लोकगीतों को अपनी आवाज देने वाली ज्योति की गिनती हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध गायकों में होती है।
संगीत के साथ स्नातक करने के बाद ज्योति ने नीलमा कांगड़े दी, शीला गद्द्न, जोत जगाई तेरे नाम की, हिमाचल देवों का, राधा जो बुलाये, कब से बैठी हूं चंबे दी धारा, मेरे फौजिया जैसे म्यूजिक अलबम के जरिये अपनी गायन प्रतिभा का परिचय दिया है। उनके कुछ म्यूजिक अलबम रिलीज़ होने की प्रोसेस में हैं।
ज्योति ने राज्यस्तरीय होली मेला, अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला चंबा, दिवाली मेला (दिल्ली) और लंदन में लाइव संगीत कार्यक्रम दिए है। वर्तमान में ज्योति गाजियाबाद के वैशाली में रहती हैं, पर हिमाचल प्रदेश की लोक संस्कृति और लोकसंगीत से गहरी जुडी है।
ज्योति कौंडल के You TUBE चैनल का लिंक https://www.youtube.com/channel/UCZUk-em9PFrxZ24_YT0G4Bw
धर्मशाला कॉलेज में दिखी ज्योति की चमक
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से मास्टर ऑफ आर्ट्स, अंग्रेजी करने वाली ज्योति धर्मशाला कॉलेज की स्टूडेंट के तौर पर स्टार स्टूडेंट रही है। वह वॉलीबाल की राष्ट्रीय खिलाड़ी रही है और कप्तान के रूप में 7 बार भाग लिया है।
ज्योति को स्कूल स्तर पर अखिल भारतीय सर्वश्रेष्ठ चित्रकार पुरस्कार विजेता का पुरस्कार मिला है। ज्योति को लोकनृत्य में भी राष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ नृत्यांगना का पुरस्कार मिला है।
जिला स्तर पर सर्वश्रेष्ठ शिक्षक का पुरस्कार भी उसके नाम है। वह हिंदू संग्राम परिषद (भारत) की महिला विंग की अध्यक्ष रहीं हैं।
मल्टी नेशनल कम्पनियों में जॉब, फोरेन तक एक्सपोजर
ज्योति कौंडल ने 5 साल तक ग्रीन फील्ड स्कूल नगरोटा बगवां में अध्यापन कार्य किया है। उन्होंने 2 वर्ष होटल प्रबंधन संस्थान में प्रशिक्षक के रूप में सेवाएं प्रदान की है।
उन्होंने 5 साल कन्वर्जी, आईबीएम, बार्कलेज, बीटी, हाइपर क्वालिटी, ईएक्सएल जैसी बहुराष्ट्रीय कपनियों के साथ काम किया है। ज्योति ने 6 माह तक इंग्लैण्ड के लंदन में भी काम किया है।
कॉर्पोरेट कल्चर में रहने के बावजूद ज्योति की अंग्रेजी के साथ- साथ कांगड़ी बोली पर जबरदस्त कमांड है। अपनी जड़ों से ज्योति गहरी जुडी हैं।
—————————-
ज्योति कौंडल संपर्क:
ईमेल: lovealwaysjyoti@gmail.com
मोबाइल +91-9971516555, +91-9891515721

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *