बैजनाथ के माउंट कार्मल स्कूल में आठवीं का स्टूडेंट 13 साल का तेजस नंदा नेशनल लेवल का शूटर

Spread the love

 

 बैजनाथ के माउंट कार्मल स्कूल में आठवीं का स्टूडेंट 13 साल का तेजस नंदा नेशनल लेवल का शूटर

बैजनाथ से प्रीतम सिंह की रिपोर्ट

कांगड़ा जिला के बैजनाथ के प्रतिष्ठित माउंट कार्मल स्कूल में आठवीं का स्टूडेंट 13 साल का तेजस नंदा छोटी सी उम्र में नेशनल लेवल के शूटर के तौर पर अपनी पहचान बना रहा है। तेजस नंदा 10  मीटर पिस्टल शूटिंग में जिला स्तर पर सिल्वर मैडल, राज्य स्तर पर ब्रोंज मैडल जीतकर नेशनल चैंपियनशिप मैं हिमांचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर चुका है। हिमालयन शूटिंग अकेडमी बैजनाथ से शूटिंग का परीक्षण ले रहे तेजस नंदा को भविष्य के बड़े शूटर के तौर पर देखा जा रहा है। जिस तरह से वह नियमित अभ्यास करता है, उम्मीद की जा रही है कि एक इंटरनेशनल लेवल पर अपनी खेल प्रतिभा की चमक जरूर बिखेरेगा। तेजस के परिजन उसके खेल कैरियर को लेकर गंभीर हैं और हमेशा बेहतर खेलने के लिए प्रेरित करते हैं।

एक साल, कई कमाल

पढाई मैं अब्बल होने के साथ तेजस को छोटी उम्र में शूटिंग का शोक लग गया। उसके परिजनों और शिक्षकों ने उसकी खेल प्रतिभा को पहचान कर निखारने में अहम् भूमिका अदा की। तेजस ने भी अपने शानदार खेल से सबको प्रभावित किया। साल 2021 मैं गुम्मर में आयोजित जिला स्तरीय शूटिंग चैम्पियनशिप में तेजस ने 10 मीटर पिस्टल शूटिंग मैं सिल्वर मैडल अपने नाम किया। नाहन में आयोजित 26 वीं हिमाचल प्रदेश शूटिंग स्टेट चैंपियनशिप में तेजस ने कांस्य पदक जीत कर प्री नेशनल चैंपियनशिप जयपुर के लिए क्वालीफाई किया। तेजस ने साल 2021 मैं दिल्ली मैं हुई नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में हिमांचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया। इस प्रतियोगिता मैं वह हिमाचल की तरफ से इकलोते प्रतिभागी थे।

बेटे के खेल करियर के लिए गंभीर परिजन

तेजस नंदा के पिता पंकज नंदा बैजनाथ के प्रतिष्ठित कारोबारी एवं व्यापारी हैं। उनका कहना है कि बेटे के खेल करियर के प्रति वे गंभीर हैं। तेजस की माता गीतांजली नंदा का कहना है कि उनका बेटा पढ़ाई और खेल दोनों में बेस्ट कर रहा है दोनों के प्रति कमिटेड है। तेजस के दादा रमण कुमार नंदा बैजनाथ के जाने- माने आभूषण ब्यापारी हैं और एक समाजसेवी के रूप में रामानंद ट्रस्ट संसाल सहित कई समाजसेवी संगठनों के साथ जुड़े हैं। उनका कहना है कि पोते तेजस में शूटिंग की जन्मजात प्रतिभा है, जो प्रशिक्षण में निखर कर सामने आ रही है।

 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.