बीस साल का अनमोल, हुनर रहा है बोल, नेशनल डिफेंस एकेडेमी पूणे का बेस्ट नेवल कैडेट पालमपुर का अनमोल

Spread the love

बीस साल का अनमोल, हुनर रहा है बोल, नेशनल डिफेंस एकेडेमी पूणे का बेस्ट नेवल कैडेट पालमपुर का अनमोल
पालमपुर से विनोद भावुक की रिपोर्ट
पालमपुर के फाटा गांव के होनहार बीस साल के अनमोल नेशनल डिफेंस एकेडमी पूणे के फाइनल ईयर में हैं. वे एकेडमी के बेस्ट नेवल कैडेट हैं. बेस्ट हॉर्स राइडर अनमोल को ड्रिल में उत्कृष्ठता के लिए सार्टिफिकेट मिला है और फीजिकल ट्रेनिन्ग के लिए मेरिट सार्टिफिकेट होल्डर हैं. वे राइडिंग और पोलो में फुल ब्लू हैं और कमांडेंट फ्लैग कॉरपोरल बने है और बटालियन कैडिट कैप्टन हैं.
इंडियन मिलिट्री कॉलेज में दिखी चमक
प्रवेश परीक्षा पास कर अनमोल ने जनवरी 2013 में राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज देहरादून में प्रवेश लिया. यहां अनमोल की प्रतिभा में निखार आया. कॉलेज me बेस्ट राइडर का खिताब उनके नाम रहा. दिल्ली कैंट में हर साल होने वाली राइडिंग में अपनी चमक दिखाते हुए अनमोल कई मैडल अपने नाम किए. स्वीमिंग में भी अनमोल का खूब जादू चला और वटरफ्लाई स्ट्रोक 50 मीटर और 100 मीटर में अनमोल ने गोल्ड मैडल पर कब्जा किया. इतना ही नहीं, शूटिंग, बॉक्सिंग, ट्रिपल जंप और लॉन्ग जंप में भी गोल्ड मैडल जीते. 2017 में यहां से जमा दो की परीक्षा पास करने के साथ ही एनडीए की परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर 8वां रैंक हासिल किया और नेशनल डिफेंस एकेडेमी पूणे के लिए चयन हुआ.
प्रिंसिपल मैडम ने दिया अनमोल को मिशन
अनमोल की शुरुआती शिक्षा विवेकानन्द फाउंडेशन स्कूल मनसिंबल से हुई. 6 में स्कूल प्रिंसिपल कुसुमलता ने अपने दोनों बेटों से मिलवाया. बता दें कि कुसुमलता मैडम के पति सेना में कर्नल रहे हैं, जबकि एक बेटा नेवी में अफसर और दूसरा बेटा सेना में अफसर हैं. उनसे प्रभावित होकर अनमोल ने राष्टीय इंडियन मिलिट्री स्कूल देहरादून में प्रवेश के लिए मनोयोग से तैयारी की. प्रिंसिपल मैडम और उनके परिवार ने अनमोल को निखारने में हर संभव मदद की और वह प्रवेश परीक्षा पास कर मिलिट्री स्कूल में प्रवेश पाने में कामयाब रहा. बताते चलें कि अनमोल के पिता सरकारी सेवा में हैं और माता शिक्षिका हैं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *