बिग ब्रेक – मिस मुंबई रही शिमला की प्रतिभा रांटा अमीर खान की फिल्म में दिखायेगी अपनी अभिनय प्रतिभा, ‘धोबी घाट’ की निर्देशक किरण राव संभाल रहीं निर्देशन

Spread the love

 

बिग ब्रेक – मिस मुंबई रही शिमला की प्रतिभा रांटा अमीर खान की फिल्म में दिखायेगी अपनी अभिनय प्रतिभा, ‘धोबी घाट’ की निर्देशक किरण राव संभाल रहीं निर्देशन

शिमला से विनोद भावुक की रिपोर्ट

साल 2016 में डांस हिमाचल डांस और साल 2017 में भारतीय हिप-हॉप चैंपियनशिप जैसे रियलिटी शो जीतकर साल 2018 मिस मुंबई का खिताब अपने नाम करने वाली शिमला की प्रतिभा रांटा निर्माता अमीर खान की किरण राव के निर्देशन में बनने वाली आगामी फिल्म में अभिनय करने के लिए पूरी तरह तैयार है। एक टेलीविजन अभिनेत्री के रूप में प्रतिभा रांटा  ने बेहद लोकप्रिय हुए धारावाहिक ‘कुर्बान हुआ’ में चाहत की भूमिका निभाई अदा की है। इस धारावाहिक में, उन्होंने ‘आप के आ जाने से’ हिट हुए करण जोटवानी के विपरीत भूमिका निभाई। प्रतिभा रांटा  निर्देशक किरण राव की आगामी फिल्म में जामतारा फेम स्पर्श श्रीवास्तव और पेशवा बाजीराव से चमकी नितांशी गोयल के साथ अभिनय करती नजर आयेंगी।

शुरू हो चुकी शूटिंग

रपटों के अनुसार इस फिल्म की शूटिंग 8 जनवरी को पुणे में शुरू हो चुकी है और इस साल अप्रैल तक पूरी होने वाली है। ‘धोबी घाट’ के निर्देशन के 12 साल बाद किरण राव के निर्देशन में यह फिल्म बन रही है। रपटों के मुताबिक फिल्म की कहानी बिप्लब गोस्वामी ने लिखी है और पटकथा स्नेहा देसाई ने लिखी है। फिल्म का संगीत राम संपत द्वारा दिया जाएगा और गीत अमिताभ भट्टाचार्य लिखेंगे।

 

शिमला में दिखाई चमक, मुंबई पहुँची प्रतिभा

प्रतिभा रांटा  शिमला के दरोटी के रहने वाली हैं। उसकी एक बड़ी बहन और एक छोटा भाई। 17 दिसंबर 2000 को जन्मी प्रतिभा रांटा ने शिमला के कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल में पढ़ाई की है। छोटी उम्र से ही प्रतिभा को प्रदर्शन कला, विशेष रूप से नृत्य में रुचि थी। उन्होंने शिमला डांस सेंटर से नृत्य में डिग्री प्राप्त की। साल 2016 में डांस हिमाचल डांस और साल 2017 में भारतीय हिप-हॉप चैंपियनशिप जीत कर अभिनेत्री बनने और अपने सपने को पूरा करने के लिए वह मुंबई चली गईं।

एक्टिंग डांस और फोटोग्राफी में रूचि

मुंबई में प्रतिभा रांटा  ने फिल्म निर्माण सीखा और खुद को उषा प्रवीण गांधी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट में नामांकित किया। उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की और 2018 में उन्होंने मिस मुंबई का खिताब अपने नाम किया। इसके तुरंत बाद, वह टेलीविजन विज्ञापनों और फोटोशूट में दिखाई देने लगीं। फरवरी 2020 में प्रतिभा को ‘कुर्बान हुआ’ के लिए चाहत की भूमिका की पेशकश की गई। अभिनय और नृत्य के अलावा, वह फोटोग्राफी में रुचि रखती हैं।

 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.