बाप से चार कदम आगे बेटी – देश विदेश में मॉडर्न पॉप म्यूजिक के लाइव कंसर्ट से चमक रही चम्बा की बेटी, मशहूर लोकगायक पीयूष राज की बेटी है दीपशिखा तूर

Spread the love

बाप से चार कदम आगे बेटी – देश विदेश में मॉडर्न पॉप म्यूजिक के लाइव कंसर्ट से चमक रही चम्बा की बेटी, मशहूर लोकगायक पीयूष राज की बेटी है दीपशिखा तूर
चम्बा से मनीष वैद की रिपोर्ट
इसे ही कहते हैं बेटी अपने बाप से चार कदम आगे. चम्बा के मशहूर लोकगायक पीयूष राज ने अपनी मखमली आवाज से दशकों सुनने वालों के दिलों में राज किया है और दिल्ली रह कर पहाड़ के लोक संगीत को नई पहचान देने में अहम् भूमिका अदा की है. उनकी बेटी दीपशिखा तूर ने बेशक अपने पिता की राह पर चलते हुए संगीत को चुना, लेकिन लोक संगीत की जगह उनका मन मॉर्डन पॉप म्यूजिक में रमा. आज लाइव परफॉर्मर के तौर पर दीपशिखा का सिक्का चल रहा है.बेशक हिमाचल दीपशिखा से परिचित न हो, लेकिन वह देश- विदेश में लाइव कंसर्ट सेंसेशन के नाम से हिट हो चुकी हैं. प्ले बाइक सिंगिंग और लाइव परफॉर्मेंस में खुद को साबित कर चुकी हैं.
आधुनिक पॉप को प्रदान की भव्यता
मधुर आवाज और एक उत्कृष्ट रेंज उसे कुदरत से उपहार के रूप में मिले हैं और संगीत का साथ बचपन से रहा है. यूं कहें संगीत के साथ बचपन से साथ जुड़ गया. पिता ही पहले संगीत गुरु रहे. संगीत की समझ आने पर संगीत की अपनी अलग धारा चुनी और उसमें बहना शुरू कर दिया. दीपशिखा की आवाज में ऐसी कशिश हैं कि उसकी मधुर आवाज लम्बे समय तक श्रोताओं के कानों में गूंजती रहती है. दीपशिखा ने आधुनिक पॉप को भव्यता प्रदान की है.
इंडियन आइडल 6 सीजन में का टॉप 10 में शामिल
दीपशिखा इंडियन आइडल 6 सीजन में का टॉप 10 में शामिल रही हैं. उन्होंने कई टाइटल ट्रैक और टीवी शो के लिए प्लेबैक भी किया है. उन्हें संगीत के क्षेत्र में योगदान के लिए महिला सशक्तिकरण पुरस्कार 2015 से सम्मानित किया गया है. संगीत के सफर में बुलंदियां छू रही दीपशिखा का कहना है कि संगीत ब्रह्मांड को एक आत्मा देता है, मन को पंख देता है, हर चीज को कल्पना और जीवन को देता है.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *