पालमपुर के अंश बाघला के यू ट्यूब चैनल पर 3.5 करोड़ व्यूज, 5.6 लाख सबस्क्राइबर, मशहूर रैपर बादशाह की कंपनी ऑफ्टर ऑवर्स ने अंश को किया है गाने के लिए साइन, ‘वन गाइ, 30 वॉयसेस’ ने बना दिया यू ट्यूब का सबसे पॉपुलर सिंगर, अब लाइव शो

Spread the love

पालमपुर के अंश बाघला के यू ट्यूब चैनल पर 3.5 करोड़ व्यूज, 5.6 लाख सबस्क्राइबर, मशहूर रैपर बादशाह की कंपनी ऑफ्टर ऑवर्स ने अंश को किया है गाने के लिए साइन, ‘वन गाइ, 30 वॉयसेस’ ने बना दिया यू ट्यूब का सबसे पॉपुलर सिंगर, अब लाइव शो
पालमपुर से संजीव कौशल की रिपोर्ट
यह प्रेरककथा है बिना किसी ट्रेनिंग के इंटरनेट के जरिये संगीत की बरीकियों को सीख कर अपनी आवाज के दम यूटयूब पर अपना जादू बिखेरने वाले एक हिमाचली युवा की। दो सालों की छोटी सी अवधि में गीतकार, संगीतकार और गायक के तौर पर कामयाबी के आकाश पर छा जाने वाले कांगड़ा जिला के पालमपुर शहर के 24 साल के अंश बाघला यूटयूब पर देश के सबसे सिंगर में से एक हैं। उनके यू ट्यूब चैनल पर 3.5 करोड़ व्यूज और 5.6 लाख सबस्क्राइबर्स है। उन्हें डीजे वाले बाबू मेरा गाना बजा फेम रैपर बादशाह की कंपनी ऑफ्टर ऑवर्स ने गाने के लिए साइन कर चुकी हैं।
अंश अपने मैशअप से देश- विदेश के करोड़ों संगीत प्रेमियों के दिलों में राज कर रहे हैं। उनके मैशअप वन गॉई, 30 वॉयसेस ने उन्हें यू ट्यूब का सबसे पॉपुलर सिंगर बना दिया। उनका सिंगल बीट पर बीस गीत गाने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हुआ है। 2018 के हिट गीतों का उनका मैशअप भी जम कर धूम मचा रहा है। अंश यूटूयब की ओर से गोल्डन प्ले बटन से सम्मानित हैं। फेसबुक पर अंश के 5.63 लाख फोलोअर्स हैं। अंश अब लाइव शो के लिए मोस्ट डिमांडेड सिंगर बन चुके हैं। एक उभरते रैपर के तौर पर वे देश- विदेश के युवाओं के यूथ आइकन हैं।
चंडीगढ़ से हुई बीकॉम की पढ़ाई
पालमपुर के व्यवसायी संजीव बाघला और शिक्षिका लतिका बाघला के के घर 9 दिसंबर 1994 को पैदा हुए अंश बाघला ने अपनी स्कूली पढ़ाई पालमपुर से करने के बाद डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ से बी कॉम की पढ़ाई की है। जलाई 2016 में उन्होंने अपना यू ट्यूब चैलन शुरू किया। अंश कोई ट्रेंड सिंगर नहीं हैं, बल्कि उन्होंने इंटरनेट से जरिये संगीत की बरीकियों को सीखा है। यू टयूब ने उन्हें अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने लागने का अवसर दिया। एक साल के अंदर ही उनकी फैन फॉलोंइग ने उन्हें बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित किया और फिर उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा।
सुनने वालों की वजह से मुकाम
अंश का कहना है कि आज वे जहां पर भी हैं, अपने चाहने वाले के प्यार की वजह से हैं। वे कहते हैं कि उनकी कामयाबी का सारा श्रेय उनके सुनने वालों को जाता है। वे कहते हैं कि श्रोताओं का प्रेम ही उन्हें लीक से हक कर कुछ खास करने के लिए प्रेरित करता है। वे अपने चाहने वालों के लिए यूट्यूब पर नियमित अपने म्यूजिक वीडियो अपलोड़ करते रहने का वादा करते हैं। अंश का कहना है कि वह अपनी ऑडियंस के लिए मैशअप के नए- नए प्रयोग करते रहेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *