निर्धन परिवार की होनहार बेटी के लिए वरदान साबित हुई हिमाचल सरकार की मेधा प्रोत्साहन योजना, चौंतड़ा की प्रिया शर्मा का नेशनल इन्स्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी में चयन, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दी बधाई

Spread the love

निर्धन परिवार की होनहार बेटी के लिए वरदान साबित हुई हिमाचल सरकार की मेधा प्रोत्साहन योजना, चौंतड़ा की प्रिया शर्मा का नेशनल इन्स्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी में चयन, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दी बधाई
मंडी से विनोद भावुक की रिपोर्ट
अगर हिमाचल प्रदेश सरकार की ‘मेधा प्रोत्साहन योजना’ नहीं होती तो उस गरीब घर की होनहार बेटी का राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षा पास कर नेशनल इन्स्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी हमीरपुर जैसे राष्ट्रीय और प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान में उच्च शिक्षा हासिल करने का सपना शायद ही हकीकत बन पाता. मुख्यमंत्री के गृह जिला मंडी के सीनियर सकेंडरी स्कूल चौंतड़ा की प्रिया शर्मा को इस योजना के तहत लक्ष्य इन्स्टिट्यूट चंडीगढ़ से कोचिंग लेने के लिए सरकारी अनुदान मिला और प्रिया ने जेईईई मेन्स में राष्ट्रीय स्तर पर शानदार रैंकिंग हासिल कर नेशनल इन्स्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी में एलेक्ट्रॉनिक एंड काम्युनिकेशन में प्रवेश पाया.
गरीबी नहीं रोक पाई प्रतिभा की चमक
गरीबी रेखा के नीचे गुजर बसर करने वाले परिवार की होनहार बेटी की प्रतिभा की चमक को नहीं रोक पाई. लुधियाना में फैक्टरी लेबर में काम करने वाले पिता और गृहणी मां की बेटी ने साबित कर दिखाया कि जिन में कुछ कर गुजरने का हुनर हो संसाधनों का अभाव उनके पांव की बेड़ी नहीं बन सकता. पहली से जमा दो तक अपने स्कूल की टॉपर रही प्रिया चिल्ड्रेन सांईस कॉंग्रेस में स्टेट लेवल पर टॉपर और अटल रिकरिंग लैब में स्टेट लेबल पर सैकेंड टॉपर रही हैं. साल 2019 में मेधा प्रोत्साहन योजना के तहत प्रिया का कोचिंग के लिए चयन हुआ और कोचिंग प्रतियोगी परीक्षा पास करने में वरदान साबित हुई.
प्रिया ने किया थैंक्स, सीएम ने दी बधाई
प्रिया शर्मा ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने परिजनों और शिक्षाओं को देते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का धन्यवाद किय है जिनके नैतृत्व वाली प्रदेश सरकार की मेधा प्रोत्साहन योजना उसके लिए वरदान साबित हुई. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रिया को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश की प्रतिभाओं को निखारने में सरकार उनके साथ है. प्रिया की पढ़ाई में कोई आर्थिक कठिनाई न आए, सरकार इसका भी प्रबंध करेगी.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *