द डेली डोज कैफ़े – आईआईटी मंडी और नेरचौक मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स का पसंदीदा मंडी का यह कैफे, पार्टी हाल में लाइव म्यूजिक परफोर्मेंस की व्यवस्था

Spread the love

द डेली डोज कैफ़े – आईआईटी मंडी और नेरचौक मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स का पसंदीदा मंडी का यह कैफे, पार्टी हाल में लाइव म्यूजिक परफोर्मेंस की व्यवस्था
मंडी से विनोद भावुक की रिपोर्ट
मंडी के हॉस्पिटल रोड़ पर स्थित ‘द डेली डोज कैफ़े’ आईआईटी मंडी और नेरचौक मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स का पसंदीदा कैफे है। अपनी तरह का यह कैफे इस तरह से डिजायन किया गया है, जहाँ छत से लेकर दिवारों पर क्रियेटिविटी साफ़ दिखती है। फर्नीचर से लेकर क्रोकरी तक की सलेक्शन में क्लास का ख्याल रखा गया है।
यह कैफे हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा वाले वर्कस्टेशन की सुविधा देता है, जहां आप कॉफ़ी की चुस्कियों और नाश्ते के साथ अपने गैजेट पर वर्क फ्रॉम होम जैसा फील ले सकते हैं, वहीं पार्टी टाइम में लाइव म्यूजिक का आनंद भी ले सकते हैं।
दो फ्लोर वाले इस कैफे में 40 लोग एकसाथ बैठ सकते हैं। ग्राउंड फ्लोर को कैफे जबकि फर्स्ट फ्लोर को पार्टी हाल के रूप में डवलप किया गया है। सुबह साढ़े दस बजे खुलने वाला यह कैफे रात दस बजे तक खुला रहता है और संडे को भी ओपन रहता है। वीरवार को कैफे क्लोज होता है।
इस कैफे के संचालक युवा कारोबारी राजा मल्होत्रा बताते हैं कि वे खुद फूडी हैं। तीन साल पहले उन्होंने शहर में इंडियन, कॉन्टिनेंटल, चाइनीज और इटेलियन फ़ूड के दीवानों के लिए इस कैफ़े की शुरूआत की। कोविडकाल के बाद एक बार फिर से इस कैफे में रौनक लौट आई है।
स्पेशल डिश एंड थिक शेक
द डेली डोज कैफे में वोफल्म, पैन केक, थिक सेक, चाईनीज फ़ूड, इटेलियन बर्गर, पिज्जा, पास्ता, पनीर सास्लिक सहित विभिन्न तरह के हॉट ड्रिंक्स और जूस उपलब्ध है। लाहौर की कॉफ़ी, मंडी की चाय और हॉट चोकलेट उनके फेमस ब्रांड हैं। ठंडा सीधे पहाड़ से के तहत कोल्ड ड्रिंक्स, लेमोनेड, वर्जन मोजीटो और वाटरमेलन मोजीटो और क्लासिक थिक शेक के अंतर्गत स्टोवरी, वनीला,बटरमेलन, मैंगो, बनाना, किट कैट और कोल्ड कॉफ़ी और प्रीमियम थिक शेक में चोकलेट हेजलनट, पीनट बटर, स्टोवरी स्विंग, सिल्की चोकोलेट, बबल गम, बेल्जियम ब्रोनी उपलब्ध है। सूप, सलाद, फ्राइज, ब्रेड, कई तरह के सेंडविच, बर्गर, फ्रेंकीज, बेकड आइटम्स, पिज्जा और पास्ता की विस्तृत रेंज उपलब्ध है।
लाइव म्यूजिक परफोर्मेंस की व्यवस्था
कैफे के संचालक राजा मल्होत्रा का कहना है कि कोविड से पहले कैफ़े में दोपहर के भारतीय भोजन की व्यवस्था भी थी, जिसे बंद कर दिया गया है। वे कहते हैं कि इस कैफे में बर्थडे पार्टी का प्रचलन बढ रहा है। कैफे के फर्स्ट फ्लोर पर पार्टी हाल की व्यवस्था है, जहां लाइव म्यूजिक की सुविधा प्रदान की गई है। उनका कहना है कि कैफ़े में कई लोक गायकों को लाइव परफोर्म करने का अवसर प्रदान किया है। वर्तमान में यह कैफे चार लोगों को रोजगार प्रदान कर रहा है. तो अगर आप भी खाने के शौक़ीन हैं तो इस कैफे में आपको एक बार जरूर आना चाहिए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *