दो सरकारी नौकरियां ठुकराईं, सुपर मेग्नेट ग्रुप संचालित कर प्रतिभा दिखाई, अणु डिग्री कॉलेज की मिस फ्रेशर और टांडा मेडिकल कॉलेज की मिस फेयरवेल रही वाटिका सूद शर्मा ने हुनर से पाई मंजिल

Spread the love

दो सरकारी नौकरियां ठुकराईं, सुपर मेग्नेट ग्रुप संचालित कर प्रतिभा दिखाई, अणु डिग्री कॉलेज की मिस फ्रेशर और टांडा मेडिकल कॉलेज की मिस फेयरवेल रही वाटिका सूद शर्मा ने हुनर से पाई मंजिल
हमीरपुर से विनोद भावुक की रिपोर्ट
हमीरपुर शहर में स्थित सुपर मेग्नेट ग्रुप स्कूल एजुकेशन और कोचिंग की फील्ड में बिग ब्रांड है। यह ग्रुप दो स्कूल और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए एक कोचिंग संस्थान का संचालन करता है। इस ग्रुप की चेयरपर्सन हैं वाटिका सूद शर्मा। सुजानपुर निवासी वाटिका प्रदेश की उन बिरले युवा उद्यमियों में शामिल हैं, जो अपने स्टार्टअप के लिए सरकारी नौकरी तक को ठुकराने से गुरेज नहीं करते। वाटिका ने आकर्षक पॅकेज वाली दो सरकारी नौकरियों को ठुकराकर अपने हुनर से खुद को साबित किया है। व्यवसायी पति संदीप शर्मा के प्रोत्साहन से वाटिका ने साल 2013 में हमीरपुर शहर में कोचिंग इंस्टीट्यूट की शुरुआत की और अगले ही साल 2014 में सुपर मेग्नेट सीनियर सेकेंडरी स्कूल की शुरुआत की। अब यह ग्रुप दो स्कूल और एक कोचिंग इंस्टीट्यूट संचालित कर रहा है। इस ग्रुप ने क्रिकेट कोचिंग अकादमी और पुस्तक प्रकाशन में पहल की है। वाटिका मार्बल और पेंट्स का कारोबार करने वाली वी एस ट्रेडर्स कंपनी की भी संस्थापक हैं। ब्यूटी विद ब्रेन वाटिका अणु डिग्री कॉलेज में मिस फेयरवेल रही हैं और कॉलेज मैगज़ीन की संपादक भी रही हैं। वे साल 2011 में टांडा मेडिकल कॉलेज में मिस फ्रेशर रही हैं।
गोल्ड मैडल सहित 6 स्कॉलरशिप
बिजली बोर्ड से सेवानिवृत अवर सचिव विनय कुमार बंटा की बेटी वाटिका बचपन से ही कुशाग्रबुद्धि रही है। पहली से लेकर एमएससी तक फर्स्ट रहने वाली वाटिका प्राणी विज्ञान में स्नातकोत्तर और बीएड हैं और गोल्ड मैडल सहित 6 स्कॉलरशिप हासिल की हैं। उन्होंने टांडा मेडिकल कॉलेज से नर्सिंग की डिग्री हासिल की है। वाटिका की शुरू से यह चाह थी कि खुद का उद्यम स्थापित करना है। यही कारण है कि उन्होंने दो सरकारी नौकरियां ठुकरा दीं ।
साल 2011 में नर्सिंग कमीशन में उनका चयन हुआ, जबकि साल 2013 में पीजीटी बायोलॉजी (केंद्रीय विद्यालय) के लिए भी चयन हुआ, लेकिन नौकरी की जगह उन्होंने अपने उद्यम के लिए खुद को काबिल बनाने के लिए साल 2014 में स्टेट इलीजीविलटी टेस्ट पास किया।
नरेंद्र मोदी की ई बुक टीम में स्टेट मेंबर
वाटिका साल 2017 में व्हील चेयर क्रिकेट एसोसिएशन की वाइस प्रेजिडेंट चुनी गई। उन्होंने सुजानपुर मैदान में हिमालयन व्हील चेयर क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करवा कर व्हील चेयर क्रिकेट को नई दिशा दी है । वे हिमाचल प्रदेश प्राइवेट स्कूल व चिल्ड्रन वेलफेयर एसोशिएशन की महासचिव भी हैं। भाजपा नेत्री के तौर पर वाटिका ने अपनी खास पहचान बनाई है। पार्टी संगठन ने उन्हें साल 2020 में भाजपा महिला मोर्चा जिला हमीरपुर के आईटी सैल की संयोजक बनाया है। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ई बुक टीम में स्टेट मेंबर हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *