जोगिंद्रनगर में मैराथन कर दिया पर्यावरण को बचाने का संदेश, 400 युवाओं ने लिया हिस्सा, विजेता को मिला तीन हजार रुपये पुरस्कार

Spread the love

फोकस हिमाचल ब्यूरो की जोगिंद्रनगर से रिपोर्ट

जोगिंदर नगर के भट्ठा-मच्छयाल- भट्ठा के बीच मंगलवार को अधिवक्ता अनिल कुमार द्वारा 8 किलोमीटर पर्यावरण संदेश मैराथन का आयोजन किया गया, जिसमें माउंट मौर्या पब्लिक इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक मनोज ठाकुर द्वारा मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। वह विजेताओं को इनाम बांटे गए। इस आयोजन के आयोजक अधिवक्ता अनिल कुमार ने बताया कि भविष्य में भी ऐसी गतिविधियां निरंतर जारी रखी जाएगी, जिससे कि समाज के हित के लिए लोगों को जागरूक किया जा सके। अनिल कुमार ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से ना सिर्फ युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहन मिलता है, बल्कि उनकी यह खेल भावना समाज में व्याप्त नशा निवारण के लिए भी कारगर साबित हो सकती है । उन्होंने बताया कि आने वाले समय में जोगिंदर नगर प्रो वालीबॉल लीग का भी आयोजन किया जाएगाए, जिसमें प्रदेश भर से खिलाड़ियों को एक बड़ा मंच प्रदान किया जाएगा। मंगलवार को मैराथन के संदर्भ में अधिवक्ता अनिल कुमार ने बताया कि यह आयोजन लोगों के बीच में पर्यावरण के बारे में जागरूकता लाने के लिए किया गया था। इस मैराथन में लगभग 400 युवाओं ने हिस्सा लिया व खेल भावना का परिचय देते हुए लोगों में दौड़ के माध्यम से जागरूकता का संदेश दिया।


ये रहे विजेता:-
मैराथन में पुरुष वर्ग में प्रकाश ने प्रथम व हरीश दूसरे स्थान पर रहे वही महिला वर्ग में तमन्ना ने प्रथम वह गंगा ने दूसरा स्थान हासिल किया। इस मैराथन में प्रथम पुरस्कार के रुप में विजेता को ₹3000 नगद द्वितीय पुरस्कार के रुप में ₹2000 नगद वह पुरुष व महिला वर्ग में तीसरे स्थान के लिए एक ₹1000 की राशि पुरस्कार के रूप में प्रदान की गई। इसके अतिरिक्त महिला व पुरुष वर्ग में शुरुआती पांच स्थानों में रहने वाले विजेताओं को पांच ₹500 राशि प्रदान की गई तथा महिला व पुरुष वर्ग दोनों में अन्य स्थानों के लिए प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की गई।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.