इस तिकड़ी ने अमेरिका तक पहुंचा दी पहाड़ी की मिठास, ‘कांगड़ा ब्वॉयज’ को यूट्यूब का सिल्वर प्ले बटन

Spread the love

इस तिकड़ी ने अमेरिका तक पहुंचा दी पहाड़ी की मिठास, ‘कांगड़ा ब्वॉयज’ को यूट्यूब का सिल्वर प्ले बटन
कांगड़ा से मितेश कुमार की रिपोर्ट
सचिन डोगरा, सुमन व रजत डोगरा की तिकड़ी के यूट्यूब चैनल ‘कांगड़ा ब्वॉयज’ ने कांगड़ा जनपद में बोली जाने वाली पहाड़ी बोली की मिठास के अमेरिका तक पहुंचा दिया है। इतना ही नहीं इन युवाओं ने यंग जनरेशन को भी पहाड़ी का दीवाना बना दिया है। ‘कांगड़ा ब्वॉयज’ की पहाड़ी कामेडी डिजिटल वर्ल्ड में इतनी हिट चल रही है कि इस यूट्यूब चैनल को सम्मान स्वरूप यूट्यूब का सिल्वर प्ले बटन प्रदान किया गया है। एक साल में ही यू-ट्यूब पर अब तक उनके 36 वीडियो रिलीज हो चुके हैं जिनमें कांगड़ा जनपद के लोकजीवन को आधार बना कर हंसने हसाने की जोरदार कोशिश की गई है। पहाड़ी बोली के संरक्षण में कांगड़ा बॉयज की पहल सराहनीय है।
यू-ट्यूब पर डेढ़ लाख सबस्क्राइबर
यू-ट्यूब पर कांगड़ा ब्वॉयज के डेढ़ लाख से ज्यादा सबस्क्राइबर हैं। कांगड़ा में आम बोल चाल की बोली को हास्य का तुड़का लगा कर तकनीक के दम पर हिमाचल प्रदेश सहित सारी दुनिया में अपनी फैन फॉलोअर बनाने वाले कांगड़ा बॉयज ने एक 2017 में जब स्थानीय बोली में कामेडी वीडियो बना कर यूट्यूब पर डालने की शुरुआत की थी तो उन्हें इस बात का इल्म नहीं था कि एक दिन उनके हुनर को ग्लोबल पहचान मिलेगी।
पुरस्कार ने किया प्रेरित, पहले से बेहतर करने की कोशिश
यू-ट्यूब के जरिये अपने हुनर को दुनिया के सामने वाले कांगड़ा बॉयज यूट्यूब का सिल्वर प्ले बटन मिलने के बाद खासे उत्साहित हैं। सचिन डोगरा, सुमन व रजत डोगरा का कहना है कि ऑनलाइन मनोरंजन के साथ कांगड़ा की बोली और संस्कृति को देश दुनिया के सामने लाने के लिए वे प्रयासरत हैं। वे कहते हैं कि पुरस्कार हमेशा बेहतर करने के लिए प्रेरित करते हैं। वे कहते हैं कि भविष्य में कांगड़ा बॉयज और बेहतरीन वीडियोज अपने देर्श्कों के लिए लेकर आने वाला है।
कांगड़ा बॉयज को जॉली एलएलबी के निर्देशक की बधाई
जॉली एलएलबी जैसी सुपर हिट कामेडी फिल्म के निर्देशक सुभाष कपूर ने कांगड़ा बॉयज की पीठ थपथपाई है।सुभाष कपूर इन दिनों अपने पैतृक गांव आये हैं। कांगड़ा बॉयज ने उनसे मुलाक़ात कर अपने काम के बारे जानकारी दी तो सुभाष कपूर ने कांगड़ा बॉयज की कॉमेडी की सहराना करते हुए उनको यूट्यूब चैनल के लिए मिले सिल्वर प्ले बटन के लिए भी मुबारक दी। कांगड़ा बॉयज को उनके काम के लिए बधाई देते हुए उन्होंने कामेडी से संबंधित टिप्स भी दिए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *